Sensex 250 अंक मजबूत, Nifty 15750 के पार; फ्रंटलाइन शेयरों में तेजी, ये हैं टॉप गेनर्स

img ]

एशियाई स्टॉक में गिरावट, “गोल्डीलॉक्स” सेंट्रल बैंक सिनेरियो जारी है द्वारा Investing.com

img ]

© Reuters.

जीना ली द्वारा

Investing.com - गुरुवार सुबह एशिया पैसिफिक शेयरों में ज्यादातर गिरावट रही। अमेरिकी फेडरल रिजर्व द्वारा अपने में कहा गया है कि COVID-19 से एक मजबूत आर्थिक सुधार के अधिक सबूतों के बाद संपत्ति की कमी की समयसीमा निर्धारित करने के लिए अमेरिकी शेयरों और ट्रेजरी में वृद्धि हुई।

जापान का 10:39 PM ET (2:39 AM GMT) तक 0.70% गिर गया, जो देश में से आगे था। बाद के दिन में। जापानी अर्थव्यवस्था मंत्री यासुतोशी निशिमुरा ने गुरुवार को एक सलाहकार पैनल को बताया कि टोक्यो को कवर करने वाला यह कदम 12 जुलाई से 22 अगस्त तक लागू रहेगा।

प्रस्तावित अवधि में टोक्यो ओलंपिक खेलों की पूरी अवधि भी शामिल है। आपातकाल की स्थिति के पक्ष में एक निर्णय से दर्शकों को खेलों से प्रतिबंधित कर दिया जा सकता है, जो तीन सप्ताह से कम समय में खुलने वाले हैं।

दक्षिण कोरिया का 0.72% गिर गया। देश में 8 जुलाई तक रोजाना 1,275 COVID-19 मामले दर्ज किए गए, जिनकी संख्या दिसंबर 2020 में निर्धारित रिकॉर्ड से अधिक है।

ऑस्ट्रेलिया में, 0.28% ऊपर था जबकि हांगकांग का 1.92% गिरा।

चीन का 0.55% नीचे था, जबकि में 0.52%, और शुक्रवार को जारी होने वाला है। साथ ही निवेशकों के रडार पर एक कैबिनेट संकेत है कि देश अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए अपने आरक्षित आवश्यकता अनुपात में कटौती कर सकता है।

अमेरिकी शेयर सर्वकालिक उच्च स्तर पर बंद हुए, जबकि बेंचमार्क दस-वर्षीय यूएस ट्रेजरी की पैदावार सात कारोबारी दिनों के लिए गिरने के बाद लगभग 1.31% स्थिर रही, क्योंकि मुद्रास्फीति की उम्मीदों में कमी जारी है।

बुधवार को जारी फेड की जून की बैठक के मिनटों ने केंद्रीय बैंक की परिसंपत्ति की कमी के कार्यक्रम के लिए अपेक्षित सुराग नहीं दिए।

फेड ने जून में अपना सौंपते हुए अपने आक्रामक लहजे से बाजारों को आश्चर्यचकित कर दिया। हालांकि आर्थिक सुधार के बारे में चल रही अनिश्चितता ने अधिकारियों को इस कार्यक्रम को संप्रेषित करने के लिए अनिच्छुक बना दिया, वे चाहते थे कि यदि परिसंपत्ति की टेपरिंग की आवश्यकता जल्द से जल्द हो, तो वे तैयार रहना चाहते थे।

अटलांटिक के उस पार, यूरोपीय सेंट्रल बैंक ने कथित तौर पर अपने मुद्रास्फीति लक्ष्य को 2% तक बढ़ा दिया और किसी भी आवश्यक ओवरशूट के लिए जगह की अनुमति दी। 20 के समूह या G20 के वित्त मंत्री और केंद्रीय बैंकर भी शुक्रवार को वेनिस में मिलेंगे।

हालांकि कुछ निवेशक आशावादी बने हुए हैं।

“मुझे लगता है कि गोल्डीलॉक्स का परिदृश्य काफी समय तक चलेगा … हम एक ऐसे बिंदु पर हैं जहां दुनिया भर के केंद्रीय बैंकों में ब्याज दरों को कम रखने की बहुत इच्छा है और सौभाग्य से, हमने कोई दीर्घकालिक महत्वपूर्ण नहीं देखा है। मुद्रास्फीति के संकेत, ”डाल्टन इन्वेस्टमेंट्स की अध्यक्ष बेलिता ओंग ने ब्लूमबर्ग को बताया।

इस बीच, जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के आंकड़ों के अनुसार, 8 जुलाई तक COVID​​​​-19 मौतों की संख्या चार मिलियन का आंकड़ा पार कर गई।

Global Market:हफ्ते के पहले दिन ग्लोबल संकेत शानदार, अमेरिकी बाजारों में रिकॉर्ड तोड़ तेजी Global Market- Global signs on the first day of the week, record breaking growth in US markets

img ]