Stock Market Today: तेजी के साथ शुरु हुआ कारोबार, सेंसेक्स 142 अंक ऊपर, निफ्टी 16,600 के पार

img ]

नई दिल्ली: शेयर बाजार (Stock Market Today) की आज अच्छी बढ़त के साथ शुरुआत हुई है. बीएसई का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स (BSE Sensex) 142 अंक यानी 0.25 फीसदी की बढ़त के साथ 56,101.48 के लेवल पर ट्रेड कर रहा है. इसके अलावा निफ्टी इंडेक्स (NSE Nifty) 53.00 अंक यानी 0.32 फीसदी की बढ़त के साथ 16,677.60 के लेवल पर कारोबार कर रहा है. ग्लोबल मार्केट की बात करें तो यहां से भी पॉजिटिव संकेत आ रहे हैं.

एशियाई बाजारों की मजबूत शुरुआत हुई है. इसके अलावा Dow Futures में आज 30 अंकों की बढ़त के साथ फ्लैट कारोबार देखा गया है. वहीं, निक्कई में 77 अंकों की बढ़त रही है. कोस्पी और हैंगसैंग लाल निशान में दिखाई दे रहा है. वहीं, ताइवान और शंघाई लाल निशान में नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें: कोरोना काल में EMI ट्रांजेक्शन में हुआ 220 फीसदी का इजाफा, जानें किस शहर में कितनी हुई बढ़ोतरी?

सेंसेक्स के टॉप-30 शेयर्स

सेंसेक्स के टॉप-30 शेयर्स की बात करें तो आज के कारोबार में 9 स्टॉक लाल निशान में ट्रेड कर रहे हैं. इसके अलावा 21 शेयर्स में अच्छी खरीदारी हो रही है. आज खरीदारी वाली लिस्ट में टाटा स्टील टॉप पर है. इसमें करीब 1.36 फीसदी की बढ़त देखने को मिल रही है. इसके अलावा NTPC 0.96 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है.

इसके अलावा LT, HDFC, HUL, Kotak Bank, Indusind Bank, SBI, Infosys, ICICI Bank, RIL, ITC, Bajaj Auto, Axis Bank, Bajaj Fin और HDFC Bank के शेयर्स में भी तेजी है.

गिरावट वाले शेयर्स की लिस्ट

बिकवाली वाले शेयर्स की बात करें तो इस लिस्ट में टाइटन 1.09 फीसदी की गिरावट के साथ टॉप लूजर्स की लिस्ट में शामिल है. इसके अलावा इस लिस्ट में HCL Tech, Asian Paints, Tech M, Dr Reddy, Sun pharma, Power grid, Maruti, Bharti Airtel और Bajaj Fin के स्टॉक्स में भी गिरावट जारी है.

सेक्टोरियल इंडेक्स में भी है तेजी

सेक्टोरियल इंडेक्स की बात करें तो आज सिर्फ हेल्थकेयर सेक्टर में गिरावट है. इसके अलावा सभी सेक्टर बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं. बीएसई ऑटो, बैंक निफ्टी, कैपिटल गुड्स, कंज्यूमर ड्यूरेबल, एफएमसीजी, आईटी, मेटल, पीएसयू और ऑयल एंड गैस सेक्टर में भी अच्छी खरीदारी हो रही है.

यह भी पढ़ें: सरकार की इस योजना में आपको मिलेंगे 25 लाख रुपये, जानें कैसे और कौन कर सकता है अप्लाई?

स्मॉलकैप-मिडकैप इंडेक्स

बीएसई स्मॉलकैप इंडेक्स 246.99 अंकों की तेजी के साथ 26033.95 के लेवल पर कारोबार कर रहा है. इसके अलावा मिडकैप इंडेक्स 136.04 अंकों की बढ़त के साथ 22952.39 के लेवल पर कारोबार कर रहा है. CNX मिडकैप इंडेक्स 203.30 अंकों की तेजी के साथ 27480.00 के लेवल पर है.

Stock Market Prediction 25 August 2021 Stock Market: क्या रिकॉर्ड बनाएगा शेयर बाजार? इन स्टॉक्स पर रखें नजर Stocks to watch today

img ]

इनफोसिस: इंफोसिस ने यूके स्थित विश्वविद्यालयों और कॉलेज प्रवेश सेवा (UCAS) के साथ एक नए न्यूनतम तीन साल के कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर करने की घोषणा की.

विप्रो: कंपनी अमेरिका स्थित अर्कांसासी स्टेट में एक नयी डिलीवरी सेंटर खोलेगी.

कैनरा बैंक: मार्केट दिग्गज राकेश झुनझुनवाला ने कैनरा बैंक में 1.59% हिस्सेदारी ली.

ICICI बैंक: RBI ने ICICI बैंक के एमडी और सीईओ के रूप में संदीप बख्शी की फिर से नियुक्ति को मंजूरी दी.

CreditAccess Grameen: कंपनी के बोर्ड ने 100 करोड़ रुपये तक के नॉन कन्वर्टिबल डिबेंचर जारी करने को मंजूरी दी.

Stock Market Update: बाजार ऊपरी स्तरों से टूटकर बंद; सेंसेक्स 15 अंक कमजोर, निफ्टी 16650 के नीचे; ये हैं टॉप लूजर्स

img ]